पीलीभीत -पूरनपुर दबिश मामला एसएसआई सहित पांच पुलिस कर्मी निलंबित

पीलीभीत -पूरनपुर दबिश मामला एसएसआई सहित पांच पुलिस कर्मी निलंबित

62
0
SHARE

पीलीभीत मारपीट की शिकायत पर दबिश के दौरान पुलिस के धक्का देने से महिला की मौत होने के मामले में लाइनहाजिर किए गए एसएसआई और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने अभी तक दी गई तहरीर पर कार्रवाई नहीं की है। जांच होने की बात कही जा रही है।
नगर के मोहल्ला कुर्रैशियान के रहने वाले हाजी मो. सद्दीक के घर सोमवार की रात वरिष्ठ उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह ने सिपाही शुभम, मोहित कुंडू, शकील अहमद और हरेंद्र कुमार के साथ दबिश दी थी। इस दौरान उनकी पत्नी हज्जन नसीम बेगम की अचानक तबियत बिगड़ गई थी। बेटे इरशाद को हिरासत में लेने के बाद महिला की मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने दबिश के दौरान पुलिसकर्मियों पर महिला को धक्का देने से मौत होने का आरोप लगाया था। दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने मृतका के घर पहुंचकर जांच करने के बाद दबिश टीम पर कार्रवाई की आश्वासन दिया था।
एसपी ने दबिश देने वाली टीम की लापरवाही मानते हुए गुरुवार को कोतवाली के एसएसआई उदयवीर सिंह, सिपाही शुभम, मोहित कुंडू, शकील अहमद और हरेंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर कर एएसपी को जांच सौंप दी है। लाइनहाजिर किए गए दरोगा और चारों सिपाहियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है। कोतवाल केशव कुमार तिवारी ने बताया कि दरोगा और सिपाहियों को बुधवार को लाइनहाजिर किया गया था। गुरुवार की देर शाम सस्पेंड भी कर दिया गया है। मृतका के पति की तरफ से जो तहरीर दी गई थी उसकी उच्चाधिकारी जांच कर रहे हैं। एफआईआर के कोई आदेश अभी नहीं मिले हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY