Pilibhit : केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने पूरनपुर क्षेत्र में किया...

Pilibhit : केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने पूरनपुर क्षेत्र में किया जनसभाओं को संबोधित

16
0
SHARE

केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने पूरनपुर ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम चांदूपुर, खासपुर, सुखदासपुर, हरनाथपुर, लोहरपुर, तुलसीपुर, पिपरिया जयभद्र, ढक्का चाट, खिरकिया बरगदिया, चंदिया हजारा आदि ग्रामों में आयोजित जनसभाओं में कहा कि वह एक माँ की तरह सबका खयाल रखती हैं। रात दिन लोगो की सेवा में लगी रहती हैं। उनकी कोशिश है कि लोग खुशहाल जीवन जियें। उन्होंने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई प्रकार के निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए हुए हैं।
मंत्री मेनका गांधी ने ग्रामवासियों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि जनधन योजना के तहत किसी भी बैंक में निशुल्क खाता खुलवाने और रुपिया कार्ड प्राप्त करने से दुर्भाग्यवश होने वाली घटना पर एक लाख रुपये की बीमा धनराशि प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना को ग़रीबो के लिए वरदान बताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की बदौलत ही गांव गांव में विधुतीकरण और निशुल्क बिजली, गैस कनेक्शन और शौचालय आदि की सुविधाएं लोगों को मिल रही हैं। मुद्रा योजना से छोटे व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने का मौका मिला है। आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों की कन्याओं की शादी सरकार अपने खर्चे पर करवा रही है।जनसभाओं के दौरान मेनका गांधी ने जनसमस्याऐं भी सुनी और संवंधित अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिये।
इस मौके पर विधायक बाबूराम पासवान, केंद्रीय मंत्री के सचिव कमलकान्त, प्रतिनिधि राजू अचार्य, रंजीत सिंह, कौशल वाजपेयी, संतराम विश्वकर्मा, अजय दीक्षित, डीपी यादव, विपिन मिश्रा, अम्बरीश गुप्ता, गोपाल मिस्त्री, भोले मिश्रा, संजीव दीक्षित, प्रमोद शुक्ला आदि मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY