पीलीभीत -केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने आयुष्मान योजना के कार्ड आशओं...

पीलीभीत -केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने आयुष्मान योजना के कार्ड आशओं को वितरण कियें

30
0
SHARE

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने सोमवार को ज़िला अस्पताल में पात्रों को दिए जाने वाले आयुष्मान भारत योजना के कार्ड आशाओं को दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह योजना ग़रीबो के लिए वरदान साबित हो रही है। उसकी महत्ता पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने आशाओं को पूरी जिम्मेदारी से इस पर काम करने के निर्देश दिए ताकि ज़रूरत मंद लोगो को उनका हक मिल सके। सीएमओ, सीएमएस आदि संबंधित अधिकारियों को भी उन्होंने निर्देशित किया कि वे समय से लोगो को इसका लाभ पहुचाने का काम करें।
केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने नगर पालिका चेयरमैन द्वारा आयोजित सभासदों की बैठक को भी संबोधित किया और उन्होंने शहर को सुंदर बनाने के टिप्स दिए। कहा कि नगर की मुख्य सड़कों पर पेड़ लगाकर पीलीभीत को हरा भरा और सुंदर बनाने काम किया जाना चाहिए। बोली कि अब दिल्ली की तरह पीलीभीत की हवा भी प्रदूषित होने लगी है, इससे कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां तेज़ी से पनप रही हैं। बोली कि पर्यावरण की शुद्धता के लिए जहां पेड़ लगाना जरूरी है, वहीं पॉलीथिन का प्रयोग भी बंद करना ज़रूरी है। खेतों और जंगलों को आग से बचाना भी ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि अगर सभासद अपने अपने वार्ड में सौ-सौ पेड़ लगाएं और पॉलिथीन और गंदगी के खिलाफ़ जागरूकता लाएं तो शहर शीघ्र ही ग्रीन और क्लीन सिटी बन जायेगा और पीलीभीत की तसवीर बदल जाएगी। चेयरमैन विमला जायसवालव, पूर्व चेयरमैन प्रभात जैसवाल, केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि व सभासद भीम सिंह चौहान,वतनदीप मिश्रा सहित बैठक में मौजूद सभी सभासदों ने केंद्रीय मंत्री को उनके बताए अनुसार काम करने का भरोसा दिलाया।
उसके बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मोहल्ला देशनगर नखासा में अमन बाल्मीकि द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। कहा कि पीलीभीत उनका कार्यस्थल है और वह अपना फर्ज समझ कर रात दिन काम करती है और जाति धर्म से ऊपर उठकर एक माँ की तरह सबकी सेवा करती हैं। इस दौरान उन्होंने लोगो की समस्याएं भी जानी।
मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को पूरनपुर ब्लॉक के ग्राम हरिपुर, खाड़ेपुर, दौलतपुर, सेहरामऊ, गढ़ाकला व मढ़ाखुर्द में जनसभाओं को संबोधित किया और विस्तार से जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और जनसमस्यायें सुनी। इसके बाद उन्होंने सांसद निधि से निर्मित दो सड़को का उद्घघाटन भी किया। इस मौके पर विधायक बाबूराम पासवान, केंद्रीय मंत्री के सचिव कमलकान्त, प्रतिनिधि राजू आचार्य, पूरनपुर चेयरमैन प्रदीप जायसवाल, आशुतोष दीक्षित, मुन्ना सिंह, रंजीत सिंह, सोनू दीक्षित, कौशल वाजपेयी आदि मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY